Breaking News

नरेंद्र मोदी को मिली प्रचार की ज़िम्मेदारी

नई दिल्ली। शिवराज सिंह चौहान के बाद नितिन गडकरी को आगे कर गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी पर भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी ने लगाम कसने की कोशिश की। लेकिन हर तरफ से असफलता ही हाथ लगी। पहले शिवराज ने मोदी को बड़ा भाई बताया तो गडकरी ने भी मोहरा बनने से इंकार कर दिया।
 अब सूत्र बता रहे हैं कि बीजेपी ने अगले साल होने वाले आम चुनाव के प्रचार की ज़िम्मेदारी गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को सौंपने का फैसला कर लिया है।
  चार दिन पहले जब बीजेपी अध्यक्ष राजनाथ सिंह पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी से मिले थे तभी इस बात पर सहमति हो गई थी. माना जाता है कि राजनाथ सिंह अब इसका औपचारिक एलान कभी भी कर सकते हैं. मोदी को यह ज़िम्मेदारी देना इसलिए भी अहम है क्योंकि वे पार्टी में प्रधानमंत्री पद के लिए सबसे आगे चल रहे हैं.दिल्ली की ओर नरेंद्र मोदी के बढ़ते कदम को रोकने के लिए सारे दांव बेकार जाने के बाद लालकृष्ण आडवाणी ने उन्हें पार्टी कैंपेन कमिटी के चेयरमैन बनाने के लिए स्वीकृति दे दी है। बीजेपी के उच्च पदस्थ सूत्रों का कहना है कि दो दिन पहले पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह के साथ मीटिंग में आडवाणी ने प्रचार की कमान मोदी को सौंपने के प्रस्ताव पर मुहर लगा दी। बताया जा रहा है कि अब राजनाथ सिंह कभी भी मोदी के नाम का ऐलान कर सकते हैं।इस साल के अंत में चार राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और दिल्ली बीजेपी की दृष्टि से काफी अहम हैं। इसके अलावा इन विधानसभा चुनावों को आम चुनाव का सेमीफाइनल भी कहा जा रहा है। इसी वजह से इस बात की प्रबल संभावना है कि 8 और 9 जून को गोवा में होने वाली पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में मोदी को जिम्मेदारी सौंपने का भारी दबाव पड़ सकता है।