Breaking News

कांग्रेस को सत्ता जाने का भय सता रहा है: नरेन्‍द्र मोदी

छत्तीसगढ़। प्रधानमंत्री पद के लिये भाजपा के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कांग्रेस को यह कहते हुए आड़े हाथ लिया कि उसकी बेतुकी और हताश मांग के पीछे चुनाव हारने का उसका भय है।
मोदी ने 19 नवम्बर को होने वाले दूसरे चरण के विधानसभा चुनाव से पहले यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर यह दावा करने के लिए तीखा हमला बोला कि केंद्र राज्य को धनराशि दे रही है, लेकिन वह उसका उचित ढंग से इस्तेमाल नहीं कर पा रहा है। उन्होंने सोनिया के इतालवी मूल पर निशाना साधते हुए पूछा कि छत्तीसगढ़ में यह धनराशि क्या राहुल के मामा के यहां से आ रही है। उन्होंने पांच रैलियों में से पहली रैली में कहा कि कांग्रेस के सभी नेताओं प्रधानमंत्री, वित्त मंत्री ने छत्तीसगढ़ सरकार की प्रशंसा की है। आपकी सरकार ने कई पुरस्कार दिये हैं और छत्तीसगढ़ को कई बार सम्मानित किया है। राज्य ने रमन सिंह के नेतृत्व में प्रगति की है। भाजपा नेता ने कहा कि कांग्रेस को उन चुनावी वादों को उन राज्यों में पहले क्रियान्वित करना चाहिए जहां वह सत्ता में है, जैसे मुफ्त चावल और 24 घंटे बिजली। उन्होंने यह जानना चाहा कि कांग्रेस मुख्यमंत्री पद के अपने उम्मीदवार की घोषणा करने से घबरा क्यों रही है। उन्होंने कहा की कांग्रेस नेताओं का यदि एक स्टिंग कराया जाए तो वे मुख्यमंत्री के लिए अपने उम्मीदवार के तौर पर अजित जोगी का नाम लेते हैं। ऐसा क्यों है कि आपको उनका नाम घोषित होने पर चुनाव में हार का भय सताता है। ऐसी कौन सी बातें हैं जो आपको उनका नाम घोषित करने से रोक रही हैं। मोदी ने कहा कि कांग्रेस का विभिन्न योजनाओं के तहत छत्तीसगढ़ को बड़े पैमाने पर धनराशि देने का दावा उसके लोगों का अपमान है, मोदी ने कहा कि सोनिया मैडम और शहजादे यहां पर आये थे। कहा कि इतना अनाज और धनराशि दी गई। क्या आप लोग यहां पर भीख मांगने को कटोरे के साथ खड़े हैं, कांग्रेस किस तरह की भाषा का इस्तेमाल कर रही है।  मोदी ने कहा कि वे वर्ष 2014 का चुनाव हारने जा रहे हैं, भाजपा और राजग दिल्ली में सरकार बनाने जा रहे हैं। इसलिए वे सभी रायशुमारियों पर प्रतिबंध लगाने का प्रयास कर रहे हैं, इन डरे हुए भयभीत लोगों को सत्ता जाने का डर सता रहा है। वे बेतुकी बातें कर रहे हैं और उतावली रणनीति अपना रहे हैं।
मोदी ने सोनिया गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें यह आरोप लगाने से पहले कुछ तैयारी करके यहां आना चाहिए कि राज्य अभी भी गरीब है और भाजपा शासन में वह कुशासन से प्रभावित है।