Breaking News

बीजेपी के शुभचिंतक उल्टे-सीधे बयानों से परहेज करें: मोदी

नई दिल्‍ली। हाल ही में बिहार बीजेपी नेता गिरिराज सिंह और विश्व हिंदू परिषद के नेता प्रवीण तोगड़िया के विवादास्पद बयानों की वजह से विरोधियों के निशाने पर आए नरेंद्र मोदी ने चुप्पी तोड़ी है।
मोदी ने बिना किसी का नाम लिए सख्त लहजे में कहा है कि मैं इस तरह के किसी भी गैरजिम्मेदाराना बयान की निंदा करता हूं। मोदी ने कहा कि भाजपा के शुभचिंतक होने का दावा करने वालों के संकीर्ण बयान विकास और सुशासन के मुद्दों से मुहिम को भटका रहे हैं। मोदी ने अपने एक ट्वीट में कहा कि संपूर्ण देश सुशासन एवं विकास के मामले को लेकर भाजपा की ओर देख रहा है। मोदी ने हालांकि किसी का नाम नहीं लिया, लेकिन यह साफ है कि वह स्पष्ट रूप से तोगड़िया और गिरिराज सिंह का जिक्र कर रहे थे, जिन्होंने पिछले तीन दिनों में विवादास्पद बयान दिए हैं। मोदी के साथ तोगड़िया के संबंध कुछ खास नहीं हैं। उन्होंने अपने समर्थकों से भावनगर के हिंदू बहुल इलाके में एक मुस्लिम द्वारा खरीदे गए मकान को जबरन खाली कराने की बात कहकर बवाल खड़ा कर दिया है। पूर्व मंत्री और बिहार में लोकसभा चुनाव के उम्मीदवार गिरिराज सिंह ने कहा था कि मोदी का विरोध करने वालों के लिए भारत में कोई जगह नहीं है और उन्हें पाकिस्तान चले जाना चाहिए।
अपने बयानों को लेकर विवाद खड़ा हो जाने के बाद तोगड़िया ने कहा है कि उन्होंने ऐसी कोई बात नहीं की, जो सामाजिक या वैधानिक रूप से गलत हो। उन्होंने मीडिया घरानों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई करने की धमकी दी। पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह द्वारा खिंचाई किए जाने के बावजूद गिरिराज सिंह ने कहा है कि वह अपने बयानों पर कायम हैं।मोदी का यह बयान ऐसे समय पर आया है जब कांग्रेस और अन्य राजनीतिक दल गिरिराज सिंह और तोगडिया के बयानों को लेकर भाजपा पर हमले कर रहे हैं। भाजपा के नेता अरुण जेटली ने पार्टी के शुभचिंतकों से अपील की है कि वे बयान देते समय अत्यंत संयम बरतें। उन्होंने अमृतसर में कहा कि भाजपा के हर समझदार शुभ चिंतक से संयम बरतने और शासन के मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करने की उम्मीद की जाती है, जो कि हमारी मुहिम का मूल विषय है। इसके विपरीत किसी भी बयान से हमारे प्रतिद्वंद्वियों को लाभ होगा।